शनिवार, 22 नवंबर 2014

महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश

महिलाओं के लिए सबसे असुरक्षित देश

स्वास्थ्य समस्याएं, यौन उत्पीड़न और गुलामी. दुनिया के कुछ देशों में ये शब्द महिलाओं के पर्याय बन गए हैं. एक नजर महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक 5 देशों पर जिनकी सूची थॉम्पसन रॉयटर्स फाउंडेशन ने निकाली है.
Bildergalerie Khat Verbot in Großbritannien Lage in Somalia

सोमालिया

गर्भावस्था के दौरान होने वाली मौतें, बलात्कार, महिलाओं का खतना और जबरन शादी सोमालिया की महिलाओं के लिए बड़ी समस्या है. देश में कानूनों की कमी है. 4-11 साल की 95 फीसदी लड़कियों का खतना कर दिया जाता है. केवल 9 फीसदी मांए ही सही चिकित्सकीय मदद से बच्चे को जन्म दे पाती है.




Bildergalerie Städte mit größter Gefahr für Frauen in öffentlichen Verkehrsmittel Rang 4 Delhi

भारत

दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश होने के बावजूद भारत में सामूहिक बलात्कार और हत्या के मामले आम हैं. भारत को महिलाओं के लिए सबसे खतरनाक देशों में गिना जाता है. रिसर्चरों के मुताबिक पिछले तीन दशकों में 5 करोड़ भ्रूण हत्या के मामले हुए हैं.






Kongo Frauen

कांगो गणराज्य

दुनिया भर में सेक्स संबंधित हिंसा में कांगो सबसे आगे है. अमेरिकी जनस्वास्थ्य पत्रिका के मुताबिक कांगो में हर रोज 1,150 महिलाओं के साथ बलात्कार होता है. महिलाओं के स्वास्थ्य की स्थिति भी बहुत खराब है. 57 फीसदी गर्भवती महिलाएं खून की कमी से जूझ रही होती हैं.




कोई टिप्पणी नहीं:

 रानी फाॅल / रानी जलप्रपात यह झारखण्ड राज्य के प्रमुख मनमोहन जलप्रपात में से एक है यहाँ पर आप अपनी फैमली के साथ आ सकते है आपको यहां पर हर प्...